matkaopen

हमारे बारे में

देश के सबसे पुराने एथलेटिक क्लबों में से, बोस्टन एथलेटिक एसोसिएशन की स्थापना 15 मार्च, 1887 को अपने पहले अध्यक्ष रॉबर्ट एफ क्लार्क के तहत की गई थी, और उस समय के प्रमुख खेल उत्साही, उद्यमियों और राजनेताओं के समर्थन से। बीएए के 1890 ईयरबुक संविधान के अनुच्छेद II के अनुसार, उनका उद्देश्य सभी मर्दाना खेलों को प्रोत्साहित करना और शारीरिक संस्कृति को बढ़ावा देना था।

"इससे अधिक हमारे मिशन का कोई महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं है। यह लोगों को उतना ही फिट और स्वस्थ रहने में मदद करना है जितना वे बनना चाहते हैं।" - टॉम ग्रिल्क, बीएए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी

1888 में, बीएए ने बोस्टन के बैक बे में एक्सेटर स्ट्रीट और ब्लाग्डेन स्ट्रीट के कोने पर, नई बोस्टन पब्लिक लाइब्रेरी की वर्तमान साइट पर अपना शानदार क्लब हाउस पूरा किया। एक व्यायामशाला, गेंदबाजी गली, बिलियर्ड हॉल, तुर्की स्नान और टेनिस कोर्ट जैसी सुविधाओं के अलावा, एसोसिएशन के पास एक शूटिंग रेंज और एक कंट्री क्लब भी था। दिन के सक्रिय खेलों में मुक्केबाजी, तलवारबाजी, वाटर पोलो और एथलेटिक्स शामिल थे।

क्लब ने 1890 में अपनी पहली संगठित ट्रैक और फील्ड प्रतियोगिता आयोजित की। एसोसिएशन ने एक पौराणिक गेंडा को अपने प्रतीक के रूप में चुना, जो आज तक बोस्टन मैराथन पदक पर बना हुआ है।

इसकी स्थापना के दस साल बाद, बीएए ने 24.5-मील बीएए रोड रेस का आयोजन किया, जो कि बीएए गेम्स, एक स्प्रिंगटाइम एथलेटिक प्रतियोगिता का समापन था। बोस्टन मैराथन, जैसा कि बाद में दौड़ के रूप में जाना जाएगा, 19 अप्रैल, 1897 को 15 धावकों के शुरुआती क्षेत्र के साथ आयोजित किया गया था। दस प्रतिभागियों ने उद्घाटन दौड़ पूरी की, जो एशलैंड, मास में शुरू हुई, और बोस्टन की दौड़ हर बाद के वर्ष में आयोजित की गई। दुनिया की सबसे पुरानी वार्षिक मैराथन के रूप में अपनी निर्विवाद स्थिति के अलावा, "बोस्टन" को व्यापक रूप से दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित सड़क दौड़ में से एक माना जाता है। बोस्टन मैराथन पैट्रियट्स डे (अप्रैल में तीसरा सोमवार) पर आयोजित किया जाता है। शताब्दी का बोस्टन मैराथन 15 अप्रैल 1996 को था और इसने दुनिया के सबसे बड़े फिनिशरों (35,868) में से एक को आकर्षित किया।

1936 में, वित्तीय कठिनाई के कारण क्लब हाउस बंद हो गया। बोस्टन एथलेटिक एसोसिएशन का मुख्यालय अब बोस्टन के बैक बे में 185 डार्टमाउथ स्ट्रीट में है। 1986 में, जॉन हैनकॉक ने बोस्टन मैराथन का प्रायोजन ग्रहण किया और दौड़ को अगली सहस्राब्दी में देखा।

बीएए जॉन हैनकॉक और अन्य प्रायोजकों और योगदानकर्ताओं के उदार समर्थन पर भरोसा करना जारी रखता है, न केवल इसके हस्ताक्षर कार्यक्रम, बोस्टन मैराथन के साथ, बल्कि इसके साल भर के सामुदायिक प्रोग्रामिंग में भी।