बीएए और बोस्टन मैराथन के बारे में

बीएए ने 1897 में इस आयोजन की शुरुआत के बाद से बोस्टन मैराथन का आयोजन किया है

बोस्टन मैराथन दुनिया की सबसे पुरानी वार्षिक मैराथन है और दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित रोड रेसिंग स्पर्धाओं में से एक है। बीएए इस अमेरिकी क्लासिक का प्रबंधन जारी रखता है, जिसे जॉन हैनकॉक फाइनेंशियल द्वारा 1986 से प्रायोजित किया गया है। बोस्टन मैराथन ने अपनी परंपराओं, दीर्घायु और प्रवेश पाने की विधि के आधार पर रोड रेसिंग के खेल के भीतर खुद को शिखर घटना के रूप में प्रतिष्ठित किया है। दौड़ (योग्यता के माध्यम से)।

बोस्टन मैराथन का आधुनिक युग

1985 में जब गाइ मोर्स ने बीएए की बागडोर संभाली, तो उन्हें पुराने बोस्टन गार्डन में एक रोटरी फोन और एक खाली कार्यालय दिया गया। बोस्टन गार्डन और बीएए क्लब हाउस में बीएए खेलों के दिन लंबे समय से चले गए थे, लेकिन संगठन ने अपने शानदार आयोजन, बोस्टन मैराथन और बीएए रनिंग क्लब को अपने शानदार अतीत के केवल दो दृश्यमान टुकड़ों के रूप में आयोजित किया।

रेस डायरेक्टर के रूप में, मोर्स और बीएए के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने जॉन हैनकॉक फाइनेंशियल में बोस्टन मैराथन के लिए एक प्रमुख प्रायोजक को आकर्षित किया और जॉन हैनकॉक की सहायता से, बोस्टन में दुनिया के सबसे तेज धावकों को लाने में मदद करने के लिए एक पुरस्कार राशि संरचना की स्थापना की। परिवर्तन ने न केवल तेजी से धावकों को बोस्टन लाया; इसने अधिक धावकों को बोस्टन लाया। 1986 के बाद से, पुरुषों और महिलाओं के ओपन डिवीजन कोर्स के रिकॉर्ड में संयुक्त रूप से आठ गुना सुधार हुआ है और हाल के वर्षों में क्षेत्र का आकार 4,904 प्रवेशकों से बढ़कर 30,000 हो गया है। बोस्टन मैराथन भी हर साल लगभग 500,000 दर्शकों को आकर्षित करता है, जिससे यह न्यू इंग्लैंड का सबसे व्यापक रूप से देखा जाने वाला खेल आयोजन बन जाता है।

15 अप्रैल, 1996 को बोस्टन मैराथन की 100वीं दौड़ के लिए, बीएए ने मील के पत्थर को उचित रूप से मनाने के लिए बोस्टन मैराथन पाठ्यक्रम के साथ आठ शहरों और कस्बों के सहयोग से समय से पहले वर्षों तक काम किया। क्षेत्र के आकार की बाधाओं के लिए एक बार के अपवाद के माध्यम से, एक रिकॉर्ड 38,708 धावकों को शताब्दी बोस्टन मैराथन में प्रवेश दिया गया था। यह एक बार का क्षेत्र आकार मैराथन इतिहास में सबसे बड़ा सात साल तक रहा।

दस साल बाद, बोस्टन मैराथन ने लंदन, बर्लिन, शिकागो और न्यूयॉर्क सिटी मैराथन के साथ मिलकर एबट वर्ल्ड मैराथन मेजर्स को सामूहिक रूप से लॉन्च किया। यह श्रृंखला दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित मैराथन को जोड़ती है और हर साल दुनिया के शीर्ष पुरुष और महिला मैराथन में समान रूप से विभाजित होने के लिए $ 1 मिलियन का पुरस्कार प्रदान करती है। 2013 में, टोक्यो मैराथन एबट वर्ल्ड मैराथन मेजर्स श्रृंखला में छठे आयोजन के रूप में शामिल हुआ।

पूरे वर्षों में बीएए की प्रगतिशील कार्रवाइयां बीएए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित करती हैं। 1887 में बीएए की स्थापना के बाद से, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने स्वेच्छा से अच्छे और बुरे समय के माध्यम से संगठन का नेतृत्व किया है।

अपने समर्पित नेतृत्व के माध्यम से, बीएए ने ग्रेटर बोस्टन क्षेत्र, विशेष रूप से बोस्टन मैराथन मार्ग के साथ आठ शहरों और कस्बों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और समर्थन का प्रदर्शन किया है। 2013 में, बीएए ने हॉपकिंटन, एशलैंड, फ्रामिंघम, नैटिक, वेलेस्ली, और ब्रुकलाइन, न्यूटन और बोस्टन के शहरों और मैसाचुसेट्स के राष्ट्रमंडल के लिए अपनी वित्तीय प्रतिबद्धता को नवीनीकृत किया, तीन साल में कुल 2.7 मिलियन डॉलर का वचन दिया। अवधि, योगदान के साथ सालाना बढ़ रहा है।

बोस्टन मैराथन के लिए आधिकारिक चैरिटी कार्यक्रम

बोस्टन मैराथन के लिए बीएए के चैरिटी कार्यक्रम के चयनित चैरिटी के धावक सालाना 15 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाते हैं और ग्रेटर बोस्टन के भीतर जरूरत के क्षेत्रों की सेवा करते हैं। बीएए के मिशन की सफलता के लिए धन और सकारात्मक प्रभाव महत्वपूर्ण हैं, और बीएए को इन दान और उनके धन उगाहने के प्रयासों का समर्थन करने पर गर्व है। बोस्टन मैराथन क्वालीफायर के क्षेत्र में विशेष संबंध के साथ, बीएए ने अपने चैरिटी कार्यक्रम को एक प्रयास में दौड़ में एकीकृत किया है जो बोस्टन मैराथन में और उसके आसपास चल रहे समुदाय और बोस्टन एथलेटिक एसोसिएशन के साल भर के परोपकारी प्रयासों को मान्यता देता है। बोस्टन मैराथन के लिए चैरिटी कार्यक्रम 1989 में शुरू हुआ जब अमेरिकन लीवर फाउंडेशन बोस्टन मैराथन में आधिकारिक प्रविष्टियां प्राप्त करने वाला पहला चैरिटी बन गया। दाना-फ़ार्बर कैंसर संस्थान 1990 में आया था, और तब से यह कार्यक्रम हर साल कम से कम 30 दान का समर्थन करने के लिए विकसित हुआ है।