125वें बोस्टन मैराथन के दौरान धावक की जान बचाने वाले पहले उत्तरदाताओं को बीएए पुरस्कार मानद पदक

नैटिक, एमए - इससे पहले आज, 125वीं बोस्टन मैराथन में भाग लेने वाले मेघन रोथ के लिए तत्काल, जीवन रक्षक देखभाल प्रदान करने वाले पहले उत्तरदाताओं को उनकी अनुकरणीय सेवा के लिए मानद पदक से सम्मानित किया गया था।

बोस्टन एथलेटिक एसोसिएशन (बीएए) के अध्यक्ष और सीईओ टॉम ग्रिल्क, नैटिक फायर विभाग के संचालन के उप प्रमुख डैनियल डॉव के साथ, औरनैटिक फायर के मेडिकल कंट्रोल डॉक्टर डॉ डेविड मॉरिस ने सोमवार, अक्टूबर 11 को उनके प्रयासों की मान्यता में नौ प्रथम उत्तरदाताओं को मानद पदक से सम्मानित किया।

"बीएए दौड़ के दिन मेघन रोथ की सहायता के लिए आने वाले प्रत्येक पहले उत्तरदाता के लिए हमारी ईमानदारी से धन्यवाद और प्रशंसा करता है," ग्रिलक ने कहा। "कुछ अन्य स्थानों पर आप बोस्टन मैराथन के दौरान इन पहले उत्तरदाताओं द्वारा प्रदर्शित समुदाय और सार्वजनिक सुरक्षा समर्थन देखेंगे। जब दुनिया देख रही थी, ये पहले उत्तरदाता इस अवसर पर उठे। बोस्टन मैराथन कई तरह से लोगों को एक साथ लाता है, और यह 11 अक्टूबर को सच था।

डिप्टी चीफ डॉव ने कहा, "मैराथन में बहुत समन्वय होता है।" “यह मेरा काम है कि मैं सही समय पर सही जगह पर सही लोगों को पहुँचाऊँ, और हमने निश्चित रूप से इस साल की मैराथन में ऐसा किया है। नैटिक फायर डिपार्टमेंट के पुरुषों और महिलाओं और इन व्यक्तियों द्वारा किए गए काम पर मुझे बेहद गर्व है। नैटिक पुलिस विभाग, ब्रूस्टर एम्बुलेंस सेवा और फ्रामिंघम फायर डिपार्टमेंट के हमारे सहयोगियों के साथ, हम सभी ने उस दिन एक के रूप में काम किया और मेघन को उसके परिवार के घर भेजने में सक्षम थे, जो एक अद्भुत उपलब्धि है। ”

मानद पदक प्राप्त करने वालों में थे:

  • कप्तान/पैरामेडिक एरिक विलियमसन
  • लेफ्टिनेंट/पैरामेडिक मैट मुलेन
  • फायर फाइटर/पैरामेडिक काइल सैमन
  • फायर फाइटर जेफ लिब्बी
  • फायर फाइटर डैन गोल्ड
  • अधिकारी स्कॉट वेड
  • पैरामेडिक स्कॉट मार्कोसा, ब्रूस्टर एम्बुलेंस
  • पैरामेडिक मार्क जैकब्स, ब्रूस्टर एम्बुलेंस
  • फील्ड सुपरवाइजर / पैरामेडिक केन रेनॉल्ड्स, ब्रूस्टर एम्बुलेंस

पहले उत्तरदाताओं ने बोस्टन मैराथन बैनर पर मेघन रोथ को संदेश और शुभकामनाएं भी लिखीं, जो जल्द ही रोथ को भेजी जाएंगी।

मेघन रोथ इस कार्यक्रम में शामिल होने में असमर्थ थीं, लेकिन उन्होंने पहले उत्तरदाताओं को एक लिखित नोट भेजा जो इस रिलीज के नीचे पाया जा सकता है। रोथ ने एक में भाग लियापहले उत्तरदाताओं के साथ वीडियो कॉलआज की घटना के बाद।

डॉ. जोचेन डी. मुएहल्सचलेगल, कैमरून होवे और मैरी रॉजर्स भी भाग लेने में असमर्थ थे। डॉ. जोचेन डी. म्यूहेल्सचलेगल 125वें बोस्टन मैराथन में भाग ले रहे थे, जब वे मेघन पर सीपीआर देने के लिए रुके। डीआर।Muehlschlegel उपस्थित हृदयवाही है ब्रिघम और महिला अस्पताल में एनेस्थेसियोलॉजिस्ट, जहां वह अनुसंधान के उपाध्यक्ष, कार्डियक एनेस्थीसिया रिसर्च के निदेशक और हार्वर्ड मेडिकल स्कूल में एनेस्थीसिया के एसोसिएट प्रोफेसर भी हैं। डॉ. Muehlschlegel वर्तमान में रवांडा के लिए एक चिकित्सा मिशन यात्रा पर है।

कैमरन होवे और मैरी रोजर्स 125वीं बोस्टन मैराथन देख रहे थे, जब वे मेघन को भी सहायता देने के लिए कार्रवाई में कूद पड़े। कैमरन बोस्टन कॉलेज में नर्सिंग की छात्रा हैं और मैरी एक सेवानिवृत्त नर्स हैं। BAA भविष्य के समय में डॉ. जोचेन डी. Muehlschlegel, कैमरून होवे और मैरी रॉजर्स को मान्यता देगा।

मेघान रोथ से पहले उत्तरदाताओं को संदेश:

नमस्ते, मेरा नाम मेघन रोथ है। मैं एक धावक, एक कोच, एक माँ, एक बेटी, एक बहन, एक दोस्त, एक प्रेमी, एक लड़ाकू और एक उत्तरजीवी हूँ।

11 अक्टूबर को सुबह 9:44 बजे मेरा जीवन दुर्घटनाग्रस्त हो गया ... लेकिन तुम मुझे बचाने के लिए थे। निराशा के बेजान क्षणों से लेकर जीवन के चमत्कार तक, मैं आज यहां आकर बहुत धन्य हूं।

तुम मेरे लिए तब थे जब मुझे तुम्हारी सबसे ज्यादा जरूरत थी। आपने मुझे पुनर्जीवित किया, आपने मुझे दिलासा दिया और अपने वीर कार्यों से आपने मुझे फिर से जीवित कर दिया।

आप मुझे मेरे सबसे बड़े आनंद और प्यार, मेरे बेटे जैक्सन के घर वापस ले आए। मेरे परिवार, मेरे दोस्तों और उन चीजों को करने के लिए जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद हैं।

आपको बार-बार एक लाख बार धन्यवाद क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैं कभी भी आपको वास्तव में पर्याप्त धन्यवाद दे सकता हूं। मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि आप मेरे लिए दुनिया से मतलब रखते हैं।

मैं चाहता हूं कि आपको पता चले कि मैं अपना जीवन पूरी तरह से जीना कभी बंद नहीं करूंगा। मैं कभी भी बड़े सपने देखना और जीवन में जो कुछ भी चाहता हूं उसका पीछा करना बंद नहीं करूंगा। मैं चाहता हूं कि आप यह जान लें कि यदि यह आपके लिए नहीं होता, तो मैं यह संदेश लिखने के लिए यहां नहीं होता। मुझे उस जीवन में मौका नहीं मिलेगा जिसका मैंने हमेशा सपना देखा है। मुझे मेरी जिंदगी वापस देने के लिए धन्यवाद।

तुम्हारे लिए मैं सचमुच धन्य हूँ। मुझे उम्मीद है कि मैं केवल प्यार बांटना जारी रख सकता हूं और अधिक से अधिक अच्छे को वापस दे सकता हूं। मैं अपनी कहानी साझा करना जारी रखूंगा और उम्मीद है कि दूसरों के जीवन को वापस देने और बचाने में मदद करने के लिए मुझसे बड़े कारण के लिए सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

आप जो कुछ भी करते हैं और जो जीवन आपने बचाया है और सहेजना जारी रखेंगे, उसके लिए धन्यवाद। आप हीरो हैं। आप मेरे हीरो हैं, अभिभावक देवदूत हैं और मैं आपको कभी नहीं भूलूंगा।

मेरे दिल में सभी प्यार से। खुश आँसू भेजना, कई और स्वस्थ खुश वर्ष, इतना प्यार, विशाल गर्मजोशी और मेरी अंतहीन कृतज्ञता, क्योंकि मैं हमेशा उस दिन को याद करता हूं जब आप सभी ने मेरी जान बचाई।

इतने प्यार से,

मेघन