रूसी और बेलारूसी एथलीटों पर बीएए नीति

बोस्टन - बोस्टन एथलेटिक एसोसिएशन (बीएए) ने आज घोषणा की किरूसी और बेलारूसवासी, जिन्हें 2022 बोस्टन मैराथन या 2022 BAA 5K में खुली पंजीकरण प्रक्रिया के हिस्से के रूप में स्वीकार किया गया था और वर्तमान में किसी भी देश में रह रहे हैं, उन्हें अब किसी भी घटना में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

रूसी और बेलारूसी नागरिक, जिन्हें 2022 बोस्टन मैराथन या 2022 BAA 5K में खुली पंजीकरण प्रक्रिया के हिस्से के रूप में स्वीकार किया गया था, लेकिन वे किसी भी देश के निवासी नहीं हैं, प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे। हालांकि ये एथलीट किसी भी देश के झंडे तले नहीं दौड़ सकेंगे।

बीएए टॉम ग्रिल्क के अध्यक्ष और सीईओ ने कहा, "दुनिया भर में कई लोगों की तरह, हमने यूक्रेन में रिपोर्टिंग से जो कुछ देखा और सीखा है, उससे हम भयभीत और नाराज हैं।" "हम मानते हैं कि दौड़ना एक वैश्विक खेल है, और इस तरह, हमें यूक्रेन के लोगों को अपना समर्थन दिखाने के लिए जो करना चाहिए वह करना चाहिए।"

बीएए, इसकी दौड़ और कार्यक्रम अगली सूचना तक देश की संबद्धता या रूस या बेलारूस के झंडे को मान्यता नहीं देंगे। 2022 बोस्टन मैराथन, बीएए 5के, और बीएए आमंत्रण मील में रूस या बेलारूस का कोई पेशेवर या आमंत्रित एथलीट शामिल नहीं है।

बीएए रूस या बेलारूस के एथलीटों को वापस करने के लिए उचित प्रयास करेगा जो अब संघीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के भीतर भाग लेने में सक्षम नहीं होंगे।

BAA उन सभी यूक्रेनियन को प्रदान करेगा जो 126वें बोस्टन मैराथन या 2022 BAA 5K में पंजीकृत हैं और भविष्य के वर्ष के लिए धनवापसी या विकल्प के साथ प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ हैं। बीएए इस वसंत के अंत में सीधे इन एथलीटों तक पहुंचेगा।