डिफेंडिंग चैंपियंस 2017 बोस्टन मैराथन पुश रिम व्हीलचेयर डिवीजन में शीर्ष दावेदारों को हाइलाइट करें

तात्याना मैकफैडेन और मार्सेल हग खिताब की रक्षा करने और उद्घाटन एबट वर्ल्ड मैराथन मेजर व्हीलचेयर सीरीज एक्स को पूरा करने के लिए

बोस्टन - सात बोस्टन मैराथन चैंपियन, जिसमें स्विट्जरलैंड के गत चैंपियन मार्सेल हग और संयुक्त राज्य अमेरिका के तात्याना मैकफैडेन शामिल हैं, सोमवार 17 अप्रैल को होने वाले 121वें बोस्टन मैराथन के पुश रिम व्हीलचेयर डिवीजन में प्रतिस्पर्धा करेंगे। लगभग 60 एथलीट प्रतिस्पर्धा करेंगे। पुश रिम व्हीलचेयर डिवीजन में, जो 30,000 धावकों की खुली दौड़ से पहले हॉपकिंटन में शुरू होता है। पुश रिम व्हीलचेयर पुरुष सुबह 9:17 बजे शुरू होंगे, इसके बाद महिलाएं सुबह 9:19 बजे शुरू होंगी

$84,500 का एक गारंटीकृत पुरस्कार पर्स - प्रमुख प्रायोजक जॉन हैनकॉक फाइनेंशियल द्वारा प्रदान किया गया - शीर्ष दस पुरुषों और महिलाओं के बीच पुश रिम व्हीलचेयर फिनिशर के बीच विभाजित किया जाएगा। पुरुषों और महिलाओं के प्रत्येक विजेता को 20,000 डॉलर मिलेंगे।

इस साल के बोस्टन मैराथन उद्घाटन एबट वर्ल्ड मैराथन मेजर व्हीलचेयर श्रृंखला के समापन का भी प्रतीक है। बोस्टन, वर्जिन मनी लंदन, टोक्यो, रियो डी जनेरियो पैरालिंपिक, बीएमडब्ल्यू बर्लिन, बैंक ऑफ अमेरिका शिकागो और टीसीएस न्यूयॉर्क सिटी मैराथन में एक घूर्णन कैलेंडर सीज़न में बनाए गए अंक एक पुरुष और महिला चैंपियन का निर्धारण करेंगे, जिनमें से प्रत्येक को एक प्राप्त होगा। $50,000 विनर-टेक-ऑल बोनस। हग और मैकफैडेन दोनों बड़े अंतर से उद्घाटन एबट वर्ल्ड मैराथन मेजर व्हीलचेयर श्रृंखला का नेतृत्व करते हैं।

मैरीलैंड की मूल निवासी, मैकफैडेन बोस्टन मैराथन के इतिहास में केवल पांच सीधे बोस्टन मैराथन खिताब जीतने वाली तीसरी महिला बनना चाहती हैं। 17 बार के पैरालंपिक पदक विजेता, मैकफैडेन ने 2013 से 2016 तक जीत हासिल करते हुए हर बोस्टन मैराथन जीता है। वह वर्तमान में बोस्टन, लंदन, शिकागो, न्यूयॉर्क में जीत के बाद 116 अंकों के साथ एबट वर्ल्ड मैराथन मेजर व्हीलचेयर श्रृंखला का नेतृत्व करती है। पैरालंपिक में उपविजेता रही।

साथ ही बोस्टन लौटने पर स्विट्जरलैंड की मैनुएला शार भी हैं, जो पिछले साल उपविजेता रही थीं। शार को स्विट्जरलैंड से आने वाला पांचवां बोस्टन मैराथन व्हीलचेयर चैंपियन बनने की उम्मीद है। तीन और अमेरिकी - शर्ली रेली, चेल्सी मैकक्लेमर, और सुज़ाना स्कारोनी - पोडियम के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। 2012 के बोस्टन और पैरालंपिक चैंपियन रीली ने ग्यारह बार बोस्टन मैराथन में भाग लिया है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिस्टी डावेस और कनाडाई डायने रॉय बोस्टन लौटेंगे, साथ ही एक्टन, मास की मूल निवासी कैटरीना गेरहार्ड भी। गेरहार्ड ने 2016 में दसवां स्थान प्राप्त किया और इलिनोइस विश्वविद्यालय में छात्र हैं। ग्रेट ब्रिटेन की जेड जोन्स बोस्टन में पदार्पण करेंगी।

पुरुषों की दौड़ में कई परिचित चेहरे शामिल हैं, जिनमें पांच चैंपियन शामिल हैं: हग, अर्न्स्ट वैन डाइक, मासाज़ुमी सोइजिमा, हिरोयुकी यामामोटो और जोशुआ कैसिडी। 2016 में, हग, वैन डाइक और फ़र्नले ने बॉयलस्टन स्ट्रीट पर लाइन के लिए एक रोमांचक स्प्रिंट में एक-दो-तीन को समाप्त किया, सभी ने 1:24:06 के समान परिष्करण समय को रिकॉर्ड किया। हग ने मामूली अंतर से जीत हासिल करते हुए लगातार दूसरा खिताब अपने नाम किया।

हग ने 2015 का बोस्टन मैराथन भी सात मिनट से अधिक समय तक जीता, और एबट वर्ल्ड मैराथन मेजर व्हीलचेयर श्रृंखला स्टैंडिंग में भारी नेता हैं। हग पिछले साल नहीं हारे हैं, बोस्टन, लंदन, रियो डी जनेरियो, बर्लिन, शिकागो और न्यूयॉर्क में पैरालंपिक खेलों में जीत हासिल की है। उन्होंने पहले ही इस साल के एबट वर्ल्ड मैराथन मेजर व्हीलचेयर श्रृंखला के ताज को बंद कर दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के वैन डाइक बोस्टन मैराथन इतिहास में सबसे अधिक सजाए गए एथलीट हैं, जिन्होंने 2001 से दस खिताब का दावा किया है। वैन डाइक ने 2015 और 2016 में दूसरा स्थान हासिल किया और हमेशा खिताब की तलाश में रहते हैं। पूरी दौड़ में किसी भी कुलीन एथलीट के पास वैन डाइक की तुलना में हॉपकिंटन से बोस्टन तक की सड़कों पर अधिक अनुभव नहीं है।

कैसिडी, एक कनाडाई, ने वैन डाइक के बोस्टन मैराथन कोर्स रिकॉर्ड को बेहतर बनाया जब उन्होंने 2012 में 1:18:25 का समय निकाला। सोइजिमा, यामामोटो और कोटा होकिनो की जापानी तिकड़ी ने बोस्टन में अच्छी दौड़ लगाई, जिसमें सोइजिमा ने दो जीत और छह पोडियम फिनिश का दावा किया। .

टीसीएस न्यूयॉर्क सिटी मैराथन में कोर्स रिकॉर्ड धारक ऑस्ट्रेलिया के फर्नले एक साल पहले ही अपना पहला बोस्टन मैराथन ताज हासिल करने का लक्ष्य रखेंगे। जेम्स सेनबेटा एक साल पहले 1:26:19 में पांचवें स्थान पर रहने के बाद शीर्ष पर लौटने वाले अमेरिकी के रूप में प्रवेश करता है। जोशुआ जॉर्ज और आरोन पाइक भी इस वर्ष के क्षेत्र में यूएसए दल का प्रतिनिधित्व करते हैं।

लगातार तीसरे वर्ष, पुरुषों और महिलाओं की व्हीलचेयर दौड़ में एक गैर-नियंत्रित शुरुआत होगी।

मेन्स पुश-रिम व्हीलचेयर फील्ड 

एडम ब्लैकनी, यूएसए
राफेल बोटेलो जिमेनेज़, स्पेन
जोश कैसिडी*, कनाडा
कर्ट फर्नले, ऑस्ट्रेलिया
जोशुआ जॉर्ज, यूएसए
कोटा होकिनोउ, जापान
मार्सेल हग*, स्विट्ज़रलैंड
साइमन लॉसन, ग्रेट ब्रिटेन
डेनिस लेमेनियर, कनाडा
जोर्डी मदेरा, स्पेन
रेमंड मार्टिन, यूएसए
हिरोकी निशिदा, जापान
आरोन पाइक, यूएसए
डेनियल रोमनचुक, यूएसए
सैंटियागो सान्ज़, यूएसए
जेम्स सेनबेटा, यूएसए
ब्रायन सीमैन, यूएसए
मासाज़ुमी सोइजिमा*, जापान
अर्न्स्ट वैन डाइक*, दक्षिण अफ्रीका
हिरोयुकी यामामोटो*, जापान
रयोटा योशिदा, जापान

महिला पुश-रिम व्हीलचेयर फील्ड

क्रिस्टी डावेस, ऑस्ट्रेलिया
कैटरीना गेरहार्ड, यूएसए
जेड जोन्स, ग्रेट ब्रिटेन
चेल्सी मैकक्लेमर, यूएसए
तात्याना मैकफैडेन*, यूएसए
अमांडा मैकग्रोरी, यूएसए
जिल मूर, यूएसए
एरियल रौसिन, यूएसए
शर्ली रेली*, यूएसए
डायने रॉय, कनाडा
सुज़ाना स्कारोनी, यूएसए
मैनुएला शार, स्विट्ज़रलैंड
मार्गरेट वैन डेन ब्रोएक, नीदरलैंड्स

*पिछले बोस्टन मैराथन चैंपियन को दर्शाता है