बोस्टन मैराथन अनुकूली कार्यक्रमों को प्रायोजित करने के लिए ऑटिज़्म के लिए डौग फ्लूटी जूनियर फाउंडेशन

साझेदारी ऑटिज़्म, बौद्धिक, या शारीरिक अक्षमता वाले एथलीटों के अवसरों को बढ़ाती है

बोस्टन-बोस्टन एथलेटिक एसोसिएशन (बीएए) ने आज घोषणा की कि ऑटिज्म के लिए डौग फ्लूटी जूनियर फाउंडेशन 11 अक्टूबर, 2021 को 125वें बोस्टन मैराथन से शुरू होने वाले बोस्टन मैराथन अनुकूली कार्यक्रमों के प्रायोजक के रूप में काम करेगा। साथ में, साझेदारी अवसरों को बढ़ाएगी। और बोस्टन मैराथन में भाग लेने वाले ऑटिज़्म, बौद्धिक, और शारीरिक अक्षमता वाले एथलीटों के लिए समावेशन।

"ऑटिज़्म के लिए डौग फ्लूटी जूनियर फाउंडेशन 15 से अधिक वर्षों से आधिकारिक चैरिटी पार्टनर के रूप में बोस्टन मैराथन परिवार का हिस्सा रहा है, और हम अपनी साझेदारी का विस्तार करने और हमारे अनुकूली कार्यक्रमों के प्रायोजक के रूप में फ्लूटी फाउंडेशन का स्वागत करने के लिए बहुत खुश हैं, बीएए के अध्यक्ष और सीईओ टॉम ग्रिलक ने कहा, "साथ में, हम कई बोस्टन मैराथनर्स की यात्रा को उजागर करेंगे और जश्न मनाएंगे और सभी एथलीटों के लिए एक यादगार और सार्थक दौड़ अनुभव प्रदान करने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।"

धावकों के लिए अनुकूली कार्यक्रम के प्रस्तुतकर्ता प्रायोजक के रूप में, फ्लूटी फाउंडेशन बोस्टन मैराथन में समावेशी और समान भागीदारी के अवसरों को बढ़ाने के लिए संसाधन प्रदान करने में मदद करेगा, जबकि कई महत्वाकांक्षी एथलीटों को उजागर करेगा जो कार्यक्रम का हिस्सा हैं।

"फ्लूटी फाउंडेशन और बीएए दोनों यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि आत्मकेंद्रित सहित विकासात्मक, बौद्धिक और शारीरिक रूप से विकलांग लोगों के पास प्रतिष्ठित एथलेटिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर और समर्थन हैं, और हम बोस्टन मैराथन के प्रस्तुतकर्ता प्रायोजक होने के लिए सम्मानित हैं। धावकों के लिए अनुकूली कार्यक्रम" ऑटिज्म के लिए डौग फ्लूटी जूनियर फाउंडेशन के अध्यक्ष और सह-संस्थापक डौग फ्लूटी ने कहा। "बोस्टन मैराथन के एक लंबे समय के प्रतिभागी के रूप में, मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि फ्लूटी फाउंडेशन धावकों के लिए अनुकूली कार्यक्रम का प्रस्तुतकर्ता प्रायोजक होगा। फ्लूटी फाउंडेशन और बीएए मिलकर एडेप्टिव प्रोग्राम्स के एथलीटों के लिए श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करने के लिए तत्पर हैं।

बोस्टन मैराथन में पैरा एथलीटों के लिए अनुकूली कार्यक्रम पेश किए जाते हैं, जो योग्य विकलांग एथलीटों को बोस्टन मैराथन में अनुभव करने और भाग लेने का एक अनूठा अवसर प्रदान करते हैं। पैरा एथलीट जो अनुकूली कार्यक्रमों का हिस्सा हैं, उनमें पात्र हानियां हैं जो द्वारा परिभाषित लोगों के साथ संरेखित होती हैंविश्व पैरा एथलेटिक्स , जिसमें कुछ बौद्धिक अक्षमताएं, दृष्टि दोष और शारीरिक दुर्बलताएं शामिल हैं। बोस्टन मैराथन में अनुकूली कार्यक्रमों में एथलीटों को शुरुआत और समापन लाइनों के पास हॉपकिंटन और बोस्टन दोनों में सुलभ परिवहन और मंचन प्राप्त होता है।

पूर्व एनएफएल क्वार्टरबैक, डौग फ्लूटी, और उनकी पत्नी लॉरी ने 1998 में ऑटिज्म के लिए डौग फ्लूटी, जूनियर फ्लूटी फाउंडेशन की शुरुआत की, जब उनके बेटे डौगी को तीन साल की उम्र में ऑटिज्म का पता चला था। तब से द फ्लूटी फाउंडेशन एक ऐसी दुनिया बनाने के लिए समर्पित है जहां ऑटिज्म और अन्य विकलांग लोगों को शामिल किया गया है, उनका सम्मान किया गया है और उनके समुदायों में सक्रिय रूप से लगे हुए हैं। अपने 23 साल के इतिहास में, फ्लूटी फाउंडेशन ने ऑटिज्म समुदाय में $15 मिलियन से अधिक का वितरण किया है, जिससे ऑटिज्म से प्रभावित लोगों और परिवारों को पूरी तरह से जीवन जीने में मदद मिलती है।

125वीं बोस्टन मैराथन सोमवार, 11 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। एक वर्चुअल 125वीं बोस्टन मैराथन दौड़ की मील का पत्थर वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 8-10 अक्टूबर को भी भाग लेगी। के लिए पंजीकरणवर्चुअल 125वां बोस्टन मैराथनवर्तमान में बीएए के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के भीतर खुला है,एथलीटों का गांव . व्यक्तिगत रूप से 125वें बोस्टन मैराथन के लिए पंजीकरण 20 अप्रैल, 2021 को एथलीट्स विलेज में खुलेगा।